सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को लेकर टीवी एंकर अमीश देवगन ने दिया विवादित बयान,मचा बवाल | sufi saint khwaja moinuddin chishti told tv anchor amish devgan foreign attacker and robber created ruckus

sufi-saint-khwaja-moinuddin-chishti-told-tv-anchor-amish-devgan-foreign-attacker-and-robber-created-ruckus


सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को लेकर टीवी एंकर अमीश देवगन ने दिया विवादित बयान,मचा बवाल

अमीश देवगन ने सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज को बताया लुटेरा



नई दिल्ली : इस्लाम धर्म के प्रचारक और सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को कौन नहीं जानता ? उन्हे ख्वाजा गरीब नवाज और अजमेर वाले बाबा इत्यादि नामो से जाना जाता है, राजस्थान के अजमेर स्तिथ दरगाह हजरत मोईनुद्दीन चिश्ती अजमेरी जिन्हे ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है। ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती इस्लाम धर्म के एक ऐसे महान सूफी संत रहे है। जिन्होने इस्लाम के पेड़ को हरा भरा किया।

जो गरीबो के मसीहा थे। खुद भूखे रहकर दुसरो को खाना खिलाते थे। जो दीन दुखियो के दुखो को दूर करते थे। जो पाप को पुण्य में बदल देते थे। वो अल्लाह के सच्चे बंदे थे।

जिनके मानने वालो की एक विशाल संख्या जिनको इस्लाम धर्म के लोग ही नही हिन्दू सिख आदि अन्य सभी धर्मो के लोग मानते है। जिनके मानने वालो में राजा से लेकर रंक नेता से लेकर अभिनेता तक है जो ख्वाजा गरीब नवाज की जियारत के लिए हमेशा लयलित रहते है। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर देश विदेश की बड़ी बड़ी हस्तियां जियारत करने पहुंचती है वहीं देश के प्रधानमंत्री वहा हर साल उर्स के मौके पर चादर भेजते है लेकिन आज सोशल मीडिया पर उनको लेकर बवाल मचा हुआ है।

सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे न्यूज 18 का एंकर अमीश देवगन एक न्यूज डिबेट में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करता नजर आ रहा है। जिसके बाद अमीश देवगन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है, कतीथ डिबेट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और मुस्लिम समुदाय में इसको लेकर काफी रोष व्याप्त है।

दावा है कि वायरल हो रहे वीडियो में अमीश देवगन ने कतीथ तौर पर सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को एक विदेशी हमलावर कहकर संबोधित किया और भारत में धर्मांतरण का आरोप लगाया।

नीचे देखिए वायरल वीडियो







 

Comments