कोविड अस्पताल ने 84 नर्सिंगकर्मियों को बिना नोटिस नौकरी से निकाला, नर्सों ने किया विरोध प्रदर्शन

बिना किसी कारण बताए अस्पताल से निकालने के विरोध में सोमवार को नर्सों ने विरोध प्रदर्शन किया। यूनाइटेड नर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रिंस जोसफ ने कहा कि एचएएचसी अस्पताल में काम कर रही 84 नर्सों को बिना किसी वैध कारण के निकाल दिया गया। जबकि कोविड महामारी के बीच स्वास्थ्य कर्मी समस्याओं को झेलते हुए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एचएएचसी अस्पताल में सरकार ने 200 कोविड-19 बेड के साथ शुरू किया था।

यहां कोरोना वार्ड में काम करने वाले स्टाफ नर्स एक समय में 15-20 मरीजों की देखभाल करते हैं, जिन्हें प्रबंधित करना बहुत मुश्किल है। कोरोना आईसीयू में, वे 1/6 के अनुपात के साथ इलाज कर रहे हैं। अस्पताल नर्सों के लिए उचित पीपीई और एन-95 मास्क नहीं दे रहा है। अस्पताल कोरोना टेस्ट करने के लिए तैयार नहीं है जो कोरोना इकाइयों में अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं। बेहतर व्यवस्था न होने की स्थिति में उल्टी, सिर में दर्द और बेहोशी होती है।

अस्पताल नर्सों के लिए पीने का पानी उपलब्ध नहीं करा रहा है। अस्पताल विशेष रूप से नाइट शिफ्ट में ड्यूटी के घंटे कम नहीं कर रहा है। पीपीई किट के साथ 13-14 घंटे की ड्यूटी करना बहुत मुश्किल है। कोविड-19 विभाग में तैनात स्टाफ नर्सों के लिए कोई स्वास्थ्य नीतियां नहीं। यहां समान कार्य समान वेतन नहीं मिल रहा है। उन्होंने मांग की है कि सभी नर्स की समस्याओं को तुरंत दूर किया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एचएएचसी से बिना कारण निकालने पर विरोध प्रदर्शन करते नर्सिगकर्मीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2OsCXxj

Comments