एयूडी का एडमिशन ब्रोशर आया, 1800 सीटों पर होगा एडमिशन

डॉ. बीआर आंबेडकर यूनिवर्सिटी (एयूडी) ने नए अकैडमिक सेशन के लिए अपना एडमिशन ब्रोशर लॉन्च कर दिया है। कोविड-19 के हालात को देखते हुए एडमिशन प्रोसेस ऑनलाइन ही होगा और प्रोविजनल एडमिशन की सुविधा मिलेगी। जल्द ही रजिस्ट्रेशन और एडमिशन का शेड्यूल भी जारी किया जाएगा। यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन पढ़ाई के साथ नए सेशन की शुरुआत की जाएगी।

यूनिवर्सिटी वीसी प्रो अनु सिंह लाथर ने बताया, पिछले सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के लिए 'स्पेशल इंटरनेट पैकेज रिइम्ब्रर्समेंट पॉलिसी' को लागू किया। यह पॉलिसी तब तक जारी रहेगी, जब तक कोविड से हालात ठीक नहीं हो जाते।एडमिशन ब्रोशर जारी करने के साथ यूनिवर्सिटी ने पांच नए कोर्स भी लॉन्च किए। इनकी 155 नई सीटों के साथ इस नए साल यूनिवर्सिटी अंउरग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट प्रोग्राम की करीब 1800 सीटों के लिए एडमिशन करेगी। यूजी में दो नए कोर्स- बीबीए (35 सीट) और बी वोकशनल- अकाउंटिंग एंड फाइनसेंस (35 सीट) इस साल शुरू हो रहे हैं।

पीजी में एमए हिंदी (42 सीट) और एमबीए- इनोवेशन, आंत्रप्रिन्योरशिप, वेंचर डिवपलमेंट (35 सीट) में एडमिशन होंगे। वहीं, एमफिल डिस्एबलिटी स्टडीज (8 सीट) भी नए अकैडमिक सेशन की प्रोग्राम लिस्ट में है। वेबसाइट से सभी प्रोग्राम की जानकारी स्टूडेंट्स ले सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AVndQq

Comments