कोरोना के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेशों को 31 अगस्त तक बढ़ाया

दिल्ली में लगातार बढ़ते करोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने सभी अंतरिम आदेशों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। हाई कोर्ट ने कहा है कि जो भी अंतरिम आदेशों की अवधि 15 जुलाई को खत्म हो रही थी उनको आगे बढ़ाकर 31 अगस्त तक किया जा रहा है। कोर्ट ने कहा कि कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते फिलहाल ऐसा किया जा रहा है। कोर्ट ने कहा, कोविड के मामले दिल्ली हाई कोर्ट में भी रिपोर्ट हुए हैं, ऐसी स्थिति में हालात सामान्य नहीं होने के चलते कोर्ट ये आदेश दे रहा है।

कोर्ट के इस आदेश के बाद कोविड के मद्देनजर आपराधिक मामलों के जिन आरोपियों को जमानत पर रिहा किया गया था और जिनकी जमानत की अवधि 15 जुलाई तक खत्म हो रही थी अब उन सब की जमानत भी बढ़कर 31 अगस्त तक हो जाएगी। कोर्ट ने कहा कि जिन विचाराधीन कैदियों को जमानत दी गई है अगर इस वक्त उनको वापस जेल भेजा जाता है तो फिर कोरोना वायरस के जेल में बाकी कैदियों में फैलने की आशंका बढ़ सकती है। राजधानी में कोविड-19 के केस 1 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। कोरोना के मामले दिल्ली में बढ़ते जा रहे हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट की तरफ से जेलों में कैदियों की संख्या को कम करने और कोरोना के संक्रमण को जेल में रोकने के लिए पिछले दिनों तकरीबन 2000 कैदियों को जमानत पर रिहा किया जा चुका है। हाई कोर्ट में काम करने वाले स्टाफ के कई लोग कोविड संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। फिलहाल इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए हाई कोर्ट ने इसलिए अपने अंतरिम आदेशों को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है। हाई कोर्ट ने कहा कि अपने इस आदेश को कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे, जिससे अन्य विभाग को इस बारे में जानकारी मिल सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Due to Corona, Delhi High Court extended its interim orders till 31 August


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Wg7X8k

Comments