याचिका का दिखा असर, 4 स्कूलों में नई बिल्डिंग बनाने का कार्य शुरू

ऑल इंडिया पैरेंट्स एसोसिएशन (आईपा) की ओर से पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में फरीदाबाद व पलवल के कई सरकारी स्कूलों की जर्जर व कंडम हो चुकी बिल्डिंगों व कमरों को नया बनाने के लिए दायर की गई याचिका का असर दिखाई देना शुरू हो गया है। फरीदाबाद के 4 सरकारी स्कूल दयालपुर , अनंगपुर, तिगांव और गौछी में नए कमरों को बनाने का कार्य शुरू हो गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की एसएस शाखा ने अनंगपुर में बाउंड्री व कंडम कमरों को हटाने व तीन अन्य स्कूलों में खाली पड़े स्थान पर नए कमरों का निर्माण करने के लिए नापतोल शुरू कर दी है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अशोक अग्रवाल ने पहले इस कार्य के लिए हरियाणा सरकार को पत्र लिख कार्रवाई न होने पर हाईकोर्ट का सहारा लिया। इससे यह कार्य शुरू हुआ है। एसोसिसएशन ने पलवल सहित प्रदेश के 11 जिलों में 100 से ज्यादा सरकारी स्कूलों की बिल्डिंगों व कमरों को कंडम व जर्जर घोषित किया गया था।

अग्रवाल ने इनकी जगह नई बिल्डिंग व कमरे बनाने के लिए सरकार को पत्र लिख कहा था अगर सरकार ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की तो हाईकोर्ट में दायर याचिका की अगली तारीख पर इन स्कूलों का भी उद्धार कराने के लिए अपील की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32gsbSX

Comments